मुंबई के 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, बचने की कोशिश कर रहे एक शख्स की हुई मौत…

0
101

मुंबई के लालबाग इलाके से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस इलाके में मौजूद एक इमारत में भीषण आग लग गई है। जानकारी के मुताबिक ये इमारत 60 मंजिला है और इसके 19वें माले पर आग लगी है। जिस पर काबू पाने के लिए घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंच गई हैं। इस घटना के बीच एक शख्स की मौत भी हो गई। जिसका नाम अरुण तिवारी बताया जा रहा है। अरुण तिवारी 30 वर्ष का एक शख्स है जो इस इमारत में रहता था। जैसे ही इमारत में आग लगी तो वह डर गया और अपनी जान बचाने के लिए वो 19वें माले की बालकनी से लटक गया और फिर संतुलन बिगड़ने के कारण वो नीचे गिर गया।

नीचे गिरने पर उसको फौरन अस्पताल ले जाया गया। लेकिन वहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक ये आग करी रोड स्थित बहुमंजिला अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट में लगी है। दोपहर करीब 12 बजे आग लगने की बात सामने आई है। हालांकि आग कैसे लगी है इस बात का अभी तक पता नहीं चल पाया है और न ही ये पता चल पाया है कि आग लगने के समय इस इमारत में कितने लोग मौजूद थे।

आग को बुझाने के लिए दमकल की आठ गाड़ियां मौके सबसे पहले मौके पर पहुंचीं। जिसके बाद पानी के कई टैंकर भी घटना स्थल पर पहुंच गए। अधिकारियों के अनुसार बिल्डिंग की 19वें फ्लोर पर आग लगी और इसे लेवल-4 का बताया जा रहा है। बता दें कि लोगों को बचाने का काम लगातार जारी है और अब तक कई लोगों को बचा भी लिया गया है और जल्दी ही आग लगने का कारण भी पता लगा लिया जाएगा।