मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का बड़ा फैसला, राज्य में नहीं होगी चारधाम यात्रा, कहा “ऐसा संभव नहीं…”

0
144

कोरोना वायरस ने देश में पूरी तरह से अपनी पकड़ बना ली है। जिसके कारण अब लाखों की तादाद में हर रोज कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में अब कई राज्य सरकारों ने कड़े फैसले लेना शुरू कर दिए हैं। खबर है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी राज्य में बढ़ते संकट को देख एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के चलते अब राज्य में चारधाम यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा है कि बढ़ते संकट के बीच चारधाम यात्रा संभव नहीं है। सिर्फ कपाट खुलेंगे और सिर्फ पूजा अर्चना होगी।

बता दें कि इस साल 14 मई को यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुलने के साथ चार धाम यात्रा का आगाज होना था। लेकिन अब मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद इस पर रोक लगा दी गई है। हालांकि इससे पहले पिछले साल भी ऐसा ही कुछ हुआ था। बीते साल यात्रा को मई में होने से रोका गया था और जुलाई में इसको करने की परमिशन दी गई थी। गौरतलब हैं कि देश में कोरोना संक्रमण से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसको देखते हुए सभी राज्य सरकारें परेशान हैं और बस इसके थमने का इंतजार कर रही हैं।

इससे पहले राज्य में संक्रमण को तेज़ी से बढ़ता देख कुंभ को भी समय से पहले ही समाप्त कर दिया गया था। जानकारी के मुताबिक कुंभ 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलना था। लेकिन लगातार बढ़ते संकट को देख कई आखाड़ों ने इसको समय से पहले ही खत्म करने की मांग की। जिसके बाद इसको समाप्त करने का फैसला लिया गया। बता दें कि राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 162562 हो चुकी है। वहीं अब तक इस वायरस से राज्य में 2,417 लोगों ने अपनी जान गवां दी।