बढ़ते संकट के बीच मुख्यमंत्री योगी ने भी बढ़ाई सख्ती, अब राज्य में 3 दिन रहेगा लॉकडाउन…

0
94

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संकट से सब लोग परेशान हो गए हैं। देश के हर राज्य में कोरोना से लोगों की मौत हो रही हैं। जिसको देखते हुए राज्य सरकारों ने सख्ती बरतना शुरू करदी है। कई राज्यों में लॉक डाउन लगाया जा चुका है। जिसमें से एक उत्तर प्रदेश भी है। हालांकि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन से इंकार किया है। लेकिन फिलहाल राज्य में वीकेंड लॉकडाउन जारी है। हाल ही में योगी सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में शुक्रवार की शाम से लेकर सोमवार की सुबह तक लॉकडाउन का ऐलान किया था। जिससे कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट देखने को मिली थी।

मरीजों में गिरावट देखने के बाद योगी सरकार ने लॉकडाउन को 1 और दिन आगे बढ़ने का आदेश जारी किया है। यानी अब राज्य में शुक्रवार की शाम 8 बजे से लॉकडाउन जारी होगा जो अब मंगलवार की सुबह 7 बजे तक रहेगा। बता दें कि इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। जानकारी के मुताबिक बीते चार दिनों से उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार में गिरावट देखी गई है। बीते दिन राज्य में कोरोना के 29824 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक इस दौरान 35903 लोगों ने कोरोना को मात दी और अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। वहीं खबर है कि इस दौरान 266 मरीजों ने कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गवां दी। बता दें कि राज्य में अब तक 4,03,28,141 लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं अब तक करीब 99,75,626 लोगों को टीकाकरण अभियान के तहत कोरोना की पहली खुराक दे दी गई है। इनमें से करीब 21,13,088 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी ले ली है।