देश में लगातार बढ़ रहा है कोरोना संकट, लुधियाना और अहमदाबाद में बिगड़े हालात, मृत्‍युदर बढ़कर हुआ…

0
88

धीरे धीरे देश में अपनी पकड़ बनाते बनाते कोरोना वायरस ने अब घातक रूप ले लिया है। देश में हर रोज लाखों की तादाद में कोरोना से संक्रमित लोगों की पुष्टि हो रही है। ऐसे में अब देश में मृत्‍युदर में भी इजाफा होने लगा है। कई राज्य हैं जहां मृत्‍युदर 2 प्रतिशत से भी ज्यादा हो गया है। यानी कई राज्य में हर 100 मरीजों में से 2 मरीजों की इस वायरस के कारण मौत हो रही है। बता दें कि इन राज्यों में पंजाब (Punjab), गुजरात (Gujarat)और पश्चिम बंगाल (West Bengal) जैसे राज्य शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक पूरे देश में पंजाब के लुधियाना में सबसे ज्यादा हालात खराब हैं। यहां कोरोना वायरस का मृत्‍युदर 2.5 प्रतिशत है। ये देश में सबसे ज्यादा है। गौरतलब हैं कि लुधियाना में अब तक कोरोना के 51 हजार 492 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। जिसमें से 1,322 लोगों ने अपनी जान गवां दी। बता दें कि लुधियाना की तरह पंजाब के ज्यादातर शहराें में हालात बिगड़े हुए हैं। वहीं अगर बात की जाए गुजरात की तो यहां भी कोरोना वायरस ने अपनी पकड़ बना ली है।

गुजरात के अहमदाबाद में अब तक कोरोना से होने वाली मौतों से संख्या आसमान छू चुकी है। यहां अब तक 2500 से भी ज़्यादा मौतें हो चुकी हैं। जिसके कारण यहां मृत्‍युदर 2.4 प्रतिशत पर पहुंच गया है। वहीं अगर आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो पूरे राज्य में अब तक 6 हजार 656 मौतें हो चुकी हैं। हैरान करने वाली बात तो यह है कि करीब 40 प्रतिशत मौतें केवल अहमदाबाद से दर्ज की गई हैं। 6 हजार 656 में से 2,844 मौतें अहमदाबाद से सामने आई हैं। इसी तरह देश के बड़े राज्यों में मृत्‍युदर इन राज्यों से कम है। दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्‍थान और उत्तर प्रदेश प्रदेश में मौत का ये आंकड़ा 1 प्रतिशत के करीब है।