मेहुल चोकसी की गिरफ्तारी पर एंटीगा मीडिया का बड़ा दावा, मेहुल अपनी गर्लफ्रेंड के साथ…

0
91

बीते दो सालों से भारत से फरार चल रहे पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी स्कैम (PNB Scam) मामले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर कई बड़ी खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में उन्हें डोमिनिका में पकड़ा गया है। जानकारी के मुतबिक मेहुल ने पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की धनराशि का कथित तौर पर गबन किया था। डोमिनिका में पकड़े जाने के बाद उनके प्रत्यर्पण को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। बता दें कि इस मामले पर 2 जून को सुनवाई होनी है। उसके बाद तय किया जाएगा कि उसको भारत भेजा जाएगा या एंटीगा।

इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रहा है। एंटीगा की मीडिया ने दावा किया है कि 23 मई को मेहुल चोकसी का अपहरण किया गया है। उनका कहना है कि मेहुल अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए बाहर निकले थे तभी उनका अपहरण हो गया। मीडिया ने बताया कि मेहुल के वकील का कहना है कि “मेहुल अपनी महिला मित्र से मिलने गए थे और तभी उनका अपहरण हो गया।” मीडिया के मुताबिक चोकसी करीब एक साल से बारबरा नाम की महिला को डेट कर रहे हैं और 23 मई को वो इनके साथ ही डिनर के लिए जा रहे थे। लेकिन रेस्टोरेंट पहुंचने से पहले ही उनका अपहरण हो गया।

इस बीच एंटीगा की पुलिस का भी कहना है कि मेहुल चोकसी का अपहरण हुआ है और उन्हें जबरदस्ती डोमिनिका लाया गया है। एंटीगा के पुलिस कमिश्नर एटली रॉडनी ने कहा कि “मेहुल चोकसी बोट से डोमिनिका गए और उन्हें वहां ले जाने में एंटीगा पुलिस की कोई भूमिका नहीं है। इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि चोकसी को जॉली हार्बर से जबरदस्ती ले जाया गया।”