मध्यप्रदेश सरकार ने लिया मुसल’मानों के लिए यह बड़ा फ़ैस’ला..

0
584

महारा’ष्ट्र में मुसल’मानों को शिक्षा में पांच फीसदी आरक्ष’ण देने का ऐलान हुआ था। अब मध्यप्रदेश सरकार ने भी मुसल’मानों को बड़ी छूट देने की बात कही है। मध्यप्रदेश के मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा कि “अल्पसंख्यकों के बारे में हमारा एजेंडा तैयारी में है। कुछ दिनों बाद आप देखेंगे कि महारा’ष्ट्र से आगे बढ़कर रियायत मिलने वाली हैं, आपको यह महसूस होगा।”

कराड़ा ने कहा कि ”मैं योजना के बारे में अधिक नहीं बता सकता क्योंकि मैं इसकी घोष’णा करने के लिए अधि’कृत नहीं हूं, लेकिन मैं यह भरोसा दिलाता हूं कि रियायतें महारा’ष्ट्र से कहीं अधिक दी जाएंगी।”

बता दें कि एनसीपी नेता और अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक ने शुक्रवार को विधान परिष’द में कहा, जल्द ही मुस्लिमों को पांच फीसदी आरक्ष’ण देने का प्रस्ताव मंत्रिमंडल में लाया जाएगा। मलिक ने कहा, मराठा समाज को दिए आरक्ष’ण का माम’ला कोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन कोर्ट ने मुस्लिम आरक्ष’ण के संदर्भ में जो मंजूरी दी है उसके आधा’र पर जल्द ही अध्यादेश लाया जाएगा। इसमें कानूनी अड़चन नहीं है।

मंत्री नवाब मलिक ने हाल ही में कहा था कि एमवीए सरकार यह सुनिश्चत करेगा कि शिक्षा में मुसल’मानों को पांच फीसदी आरक्ष’ण देने वाला कानून जल्द पास हो।