लॉकडाउन के दौरान इन दो राज्यों की सरकारों ने किया शरा’ब की दुकानें खो’लने का फैस’ला..

0
499

कोरोना वाय’रस के संक्रम’ण के बढ़ने के कार’ण देशभर को 21 दिनों के लिए पू’र्ण लॉकडाउन कर दिया था। यह लॉकडाउन अभी भी जारी है और सरकार इसे बढ़ाने की मांग पर विचार कर रही है। वैसे तो कई राज्यों की सरकारों ने इस लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। इसी बीच असम और मेघालय की सरकार ने बढ़ा फैस’ला किया है। इन दो राज्यों की सरकारों ने सोमवा’र को फैस’ला किया है कि लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें खोलने की बात कही है। सरकार ने कहा कि असम में शराब की दुकानें हफ्ते में सातों दिन खुलेंगी, वहीं मेघालय में बस शुक्रवा’र को ही दुकानें खोलने की अनुमति दी है। साथ ही सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखने को कहा है। इसके साथ ही मेघालय की सरकार ने होम डिलिवरी की सुविधा भी दी है।

वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर में लॉकडाउन में भी एक चोर ने शराब की दुकान में से शराब की बोतलें चुरा ली। रविवा’र को पुलिस ने यह जानकारी दी और कहा कि यह दुकान शहर के बीचों बीच आमफाला इलाके में हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने दुकान की पीछे की दीवार तोड़ कर चो’री की। साथ ही उन्होंने बताया कि दुकान में से कितनी बोतलें और नकदी चो’री हुई है उसका पता अभी नहीं लग पाया है। लेकिन पुलिस ने यह चो’री का मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वाय’रस तेज़ी से बढ़ता ही जा रहा है। जिसके रोक थाम के लिए सरकारें पूरी कोशिशें कर रही है। अभी तक पूरी दुनिया में इस वाय’रस से संक्रमित मामले लाखों का आंकड़ा पार कर चुके हैं।

वहीं भारत में अभी तक कोरोना वाय’रस से संक्रमित 273 लोगों की जान जा चुकी हैं तो वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्या 8447 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवा’र तक के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले चौबीस घंटों में भारत में कोरोना वाय’रस के 918 नए मामले आए हैं और साथ ही 31 लोगों की जान गई है। इसके साथ ही 765 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं। बता दें कि कोरोना वाय’रस के बढ़ते मामलों के कार’ण ही सरकार ने पूरे भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन किया था जोकि 14 अप्रैल को ख’त्म होने जा रहा है। लेकिन सरकार इसे बढ़ाने की मांग पर विचार कर रही है। जिसके अनुसार माना जा रहा है कि यह लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ सकता है।