केरल में पहाड़ पर फंसे लड़के को बचाने में सफल हुई भारतीय सेना, पिछले 2 दिनों से…

0
88

सोमवार को केरल (Kerala) के पलक्कड़ (Palakkad) इलाके में मलमपुझा (Malampuzha) की पहाड़ियों में एक 23 वर्षीय युवक फंस गया था। जिसको बाहर निकलने के लिए भारतीय सेना के जवान अपनी पूरी कोशिश कर रहे थे। बता दें कि ये युवक पिछले दो दिनों से पहाड़ी पर चट्टानों के बीच में फंसा हुआ था, लेकिन आज इसको बाहर निकल लिया गया। बता दें कि बाबू नाम के इस योवक को चट्टानों से बाहर निकलने के लिए सेना के जवानों ने अपनी सारी कोशिशें कीं। काफी मेहनत करने के बाद इसको बाहर निकाला गया।

गोरतलब हैं कि बाबू अपने दोस्तों के साथ चेराड पहाड़ी (Cherad hill) की चोटी पर जा रहा था। लेकिन रास्ते में उसके दोस्तों ने उसका साथ छोड़ दिया और वापस लौट आए। लेकिन बाबू ने फिर भी हार नहीं मानी और अकेले ही चोटी पर चढ़ने का फैसला ले लिया। तभी वो फिसल गया और पहाड़ के किनारे पर चट्टानों के बीच फंस गया। इसकी खबर मिलते ही प्रशासन ने युवक की मदद के लिए वेलिंगटन से सेना के दो अधिकारी, दो जेसीओ और पांच अन्य सिपाही घटनास्थल पर भेजे।

बता दें कि सुबह तक बाबू को बचाया नहीं गया था। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री ने भी एक ट्वीट किया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि “मलमपुझा की पहाड़ी पर फंसे युवक को बचाने के पूरे प्रयास किए जा रहे है। फिलहाल सेना के बचाव दल की दो टीमें मौके पर मौजूद हैं। सेना के सदस्य उससे बात करने में कामयाब रहे। आज बचाव अभियान को और तेज किया जाएगा। भारतीय वायुसेना का हैलीकॉप्टर भी इस अभियान में शामिल होने के लिए तैयार है।” बताते चलें कि यह युवक मलमपुझा के चेराडु का रहना वाला है।