लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में बड़ी खबर, ‘मंत्री पुत्र’ आशीष मिश्रा को…

0
36

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को आरोपी मानते हुए कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई थी। जिसके बाद अब खबर सामने आ रही है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा को मुख आरोपी करार दिया गया था। हालांकि पहले आशीष मिश्रा को पुलिस ने हिरासत में नहीं लिया था। जिसके बाद कोर्ट ने यूपी सरकार को फटकार लगाई।

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद ही केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया गया। जानकारी के अनुसार आशीष मिश्रा पर 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में चार किसानों और एक पत्रकार को गाड़ी से कुचलने का आरोप था। जिसके चलते उनको गिरफ्तार किया गया था। इस मामले के सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार पर काफी सवाल उठाए गए थे। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को भी पद से हटाए जाने की मांग की जा रही थी।

बता दें कि ये मामला तब पेश आया जब कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी था। लखीमपुर खीरी में इन कानूनों के विरोध में एक मार्च निकाली जा रही थी। इस दौरान ही एक गाड़ी किसानों को कुचलते हुए चली जाती है। इस हादसे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद बताया जाने लगा कि ये गाड़ी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की है और इसको उनके बेटे आशीष मिश्रा चला रहे थे। गोरतलब हैं कि इस हादसे में कुल 8 लोगों की मौत हुई थी।