केजरीवाल सर’कार को छो’ड़नी होगी दि’ल्ली की ग’द्दी? ज’नता के साम’ने है…

0
611
Kejrival

देश में सबसे बड़ा त्योहा’र माना जाता है चु’नाव। जब चु’नाव होते हैं उस समय बड़े-बड़े प’दों पर आ’सीन नेता भी लोगों के सा’मने हाथ जो’ड़े ख’ड़े नज़’र आते हैं। नए- नए वा’दों और दा’वों का दौ’र शुरू हो जाता है, एक ऐसा ही दौ’र जल्द ही नज़’र आने वाला है दिल्ली में। इसके लिए पार्टियों की तै’यारी भी शुरू हो चुकी है। हाल ही में केजरीवाल सरकार ने ज’नता के साम’ने अपने पाँच साल के कामों का ले’खाजो’खा भी पे’श किया।

आपको बता दें कि नए साल के पहले सप्ताह में ही दिल्ली में म’तदाता सू’ची फ़ायनल हो जाएगी। 18 दिसम्बर तक इसमें नाम जो’ड़ने का काम कर दिया गया है। जल्द ही म’तदाता सूची के फा’इनल होने के बाद ही निर्वा’चन आ’योग दिल्ली विधा’नसभा चु’नाव की घो’षणा करेगा। 6 दिसम्बर तक म’तदाता सू’ची फ़ा’यनल हो जाने की ख़’बरें हैं जिसके बाद चु’नाव की घो’षणा हो सकती है इससे सम्बं’धित चु’नाव आ’योग की एक बै’ठक हाल ही में हुई, जिसमें दिल्ली के सीईओ रणबीर सिंह ने मुख्य चु’नाव आ’युक्त को पूरी कवा’यद से अवग’त करवाया।

आपको बता दें कि दिल्ली में अभी केज’रीवाल सर’कार है जिनके काम से ज’नता काफ़ी ख़ुश न’ज़र आ रही है। उनके द्वारा किए कामों को लोगों ने सरा’हा है और उनके द्वारा ज’नता को फ़ा’यदा देने की कई स्की’म भी शुरू की गयी हैं। केजरीवाल सर’कार को अपनी ग’द्दी फरवरी 2020 में छो’ड़नी होगी या ज’नता उन्हें पाँच साल के लिए फिर ये प’द सौं’पेगी ये पता चलेगा इस चुनाव में। अभी देश में जैसा मा’हौल है जगह- जगह प्रद’र्शन हो रहे हैं, इनका अ’सर भी चु’नाव में नज़’र आएगा, जहाँ केजरीवाल सर’कार को उनके पिछ’ले कामों का फ़ा’यदा मिल सकता है वहीं NRC- CAA मु’द्दे का नुक़’सान भाजपा को झे’लना पड़ सकता है।