शिवसेना और भाजपा के बीच ब’ढ़ी खीं’चता’न, देवेंद्र फडनवीस की…

0
476
Devendra Fadnavis-Uddhav Thackeray

भाजपा और शिवसेना के बीच महाराष्ट्र में तना’तनी का दौर चले ही जा रहा है। हाल ही में जब राहुल गांधी ने कहा कि “मेरा नाम राहुल साव’रकर नहीं है” तो इस पर देवेंद्र फडनवीस ने जवाब दिया कि राहुल साव’रकर के न’ख के बरा’बर भी नहीं हैं। लेकिन देवेंद्र फडनवीस की पत्नी अमृता फडनवीस इससे भी आगे निकल गयी और उन्होंने ट्वीट करते हुए उद्धव ठाकरे पर निशा’ना सा’धा और लिखा कि “कोई भी अपने नाम के आगे ‘ठाकरे’ लगाकर ठाकरे नहीं बन सकता”

इस बात पर अमृता और शिवसेना की उप नेता प्रियंका चतुर्वेदी में ट्विटर वा’र की शुरुआत हो गयी थी। प्रियंका ने जवाब देते हुए अमृता को कहा कि “ठाकरे अपने नाम पर खरे उतर रहे हैं और अमृता फडनवीस इस बात से अंजान हैं”। लेकिन इस ल’ड़ाई का अस’र भुगतना पड़ा है ऐक्सिस बैंक को। आपको बता दें कि देवेंद्र फडनवीस की पत्नी अमृता ऐक्सिस बैंक में काम करती हैं।

ख़बरें हैं कि ठाणे नगर निगम ने अपने वेतन खा’तों को एक्सिस बैंक से ह’टाकर एक राष्ट्रीयकृत बैंक में स्था’नांतरित करने का फै’सला किया है। नगर निगम के एक अधिकारी ने यह जान’कारी देते हुए बताया कि “महापौर नरेश म्हास्के ने बृहस्पतिवार को एक बै’ठक में अधिकारियों को खातों को एक्सिस बैंक से किसी राष्ट्रीयकृत बैंक में स्था’नांतरित करने का निर्दे’श दिया”

यही नहीं एक्सिस बैंक को महाराष्ट्र पुलिस विभा’ग के सा’लाना 11 हजार करोड़ रुपये के वेतन रखने से भी हाथ धो’ना पड़ सकता है क्योंकि उद्धव ठाकरे सर’कार इस रा’शि को भी सार्वजनिक क्षे’त्र के बैंक में स्था’नांतरित करने पर वि’चार कर रही हैं। इसे कहते हैं खाया पिया कुछ नहीं गिलास तो’ड़ा बा’रह आना।