कई बैठकों के बाद आज भाजपा ने की असम के मुख्यमंत्री की घोषणा, सोमवार को होगा शपथ ग्रहण…

0
38

इस साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly election) हुआ। इस दौरान सबसे बड़ा चुनाव पश्चिम बंगाल का रहा। यहां भाजपा को ममता बनर्जी से कड़ी हार का सामना करना पड़ा। लेकिन वहीं दूसरे राज्य यानी असम में भाजपा ने फिर एक बार जीत दर्ज की। असम में कुल 126 सीटों पर चुनाव हुआ। जिसमें से भाजपा ने 60 सीटों पर कब्जा जमाया। भाजपा के साथ उनकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद ने 9 सीटें जीती। इसके अलावा यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने भी 6 सीटों पर कब्जा जमाया। ख़बर मिली हैं कि अब भाजपा ने असम के मुख्यमंत्री का नाम घोषित कर दिया है।

असम में भाजपा को मिली जीत के बाद सबको बस मुख्यमंत्री के नाम का इंतजार था। भाजपा शनिवार से लगातार बैठक कर रही है और आज भाजपा ने असम के मुख्यमंत्री का नाम घोषित कर ही दिया। जानकारी के मुताबिक भाजपा की बैठकों के बाद हेमंत बिस्व सरमा के नाम की घोषणा की गई है। यानी अब हेमंत बिस्व सरमा असम के मुख्यमंत्री होंगे। जानकारी के मुताबिक सोमवार को ही हेमंत बिस्व सरमा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

गौरतलब हैं कि भाजपा ने चुनाव के नतीजों से पहले मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी। जिसके चलते ये फैसला लेना काफी मुश्किल हो गया था। भाजपा शनिवार से लगातार बैठक कर रही थी।लेकिन आज भाजपा ने अपनी मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करदी। बता दें कि चुनाव में बीजेपी नेता हेमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस के रोमेन चंद्र बोरठाकुर को 1,01,911 मतों से मात दी थी।