Home Politics हाई को’र्ट के बाद CM गहलोत का फैसला, गवर्नर से मुलाक़ात कर...

हाई को’र्ट के बाद CM गहलोत का फैसला, गवर्नर से मुलाक़ात कर करेंगे….

0
278

राजस्थान में चल रहा सियासी घमा’सान दिन ब दिन एक बद’तरीन रूप लेता जा रहा है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पायलट को उनके पद से हटाने के बाद सियासत और गरमा गई है। जिसके चलते अशोक गहलोत शुक्रवार को गवर्नर से मुलाकात करके अपने विधायकों की परेड कराने वाले हैं। अशोक गहलोत द्वारा इसके लिए गवर्नर कलराज मिश्र से वक्त मांगा गया था, और इस काम के लिए गवर्नर ने उनको वक़्त दे दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने सभी विधायकों के साथ गवर्नर हाउस जाएंगे। अशोक गहलोत ने गवर्नर कलराज मिश्र से गुरुवार की रात को ही मुलाक़ात की थी। गहलोत ने दावा किया कि, उनके बहुमत की संख्या है। इसके बाद ही विधायकों की परेड की खबर सामने आई है।

बताया जा रहा है कि अभी मुख्यमंत्री गहलोत की विधायकों से बात चल रही है, इसके बाद वो विधायकों को बस में बिठा कर गवर्नर हाउस भेजा जाएगा। अशोक गहलोत द्वारा मांग की गई है कि विधानसभा सत्र बुलाएं जाएं। बताया जा रहा है कि अशोक गहलोत गवर्नर को अगले हफ्ते विधानसभा में बुलाने का पत्र भी देंगे। अशोक गहलोत की गवर्नर से तक़रीबन 20 मिनट की मुलाक़ात गुरूवार को हुई इससे पहले गहलोत ने संवाददाताओं से कहा था, “हम जल्द ही विधानसभा सत्र बुलाएंगे। हमारे पास बहुमत है। सभी कांग्रेस विधायक एकजुट हैं।”

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार को यह फैसला राजस्थान हाईको’र्ट में पायलट खेमे को राहत देने वाले फैसले के बाद लिया गया था। राजस्थान हाई को’र्ट ने अपने पुराने फैसले को बरकार रखते हुए कहा कि, स्पीकर अभी बा’गी विधायकों पर अयोग्यता की कार्र’वाई नहीं कर सकते, जो पायलट कैंप के लिए बड़ी राहत है। सचिन पायलट कैंप द्वारा दायर की गई याचिका में कहा गया था कि, अयोग्यता की कार्र’वाई नहीं की जा सकती क्योंकि विधानसभा का सत्र चालू नहीं हैं, लेकिन अब गहलोत विधानसभा सत्र बुलाने की कोशिश कर रहे हैं।