तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में जबरदस्त बारिश, 13 लोगों की मौत

0
153

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में जबरदस्त बारिश से 13 लोगों की जान चली गई है। आंध्रप्रदेश में बारिश की वजह से आज चार और मौतें होने की खबर है। इसके बाद मरने वालों की संख्या नौ हो गई है। गुंटूर में छह और विशाखापत्तनम में तीन लोगों की मौत हुई है। पड़ोसी तेलंगाना के मेडक जिले में बारिश के चलते चार व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि छह अन्य जख्मी हो गए। कई जगहों पर सड़कों के ध्वस्त होने की भी खबर है।
आंध्रप्रदेश में गुंटूर और कृष्ण नदी के उपरी जलग्रहण क्षेत्रों में अधिक बारिश होने की वजह से केएल राव सागर जलाशय तकरीबन पूरा भर गया है। इसकी कुल क्षमता 45.77 टीएमसी फीट की है और इसमें अभी 30 टीएमसी फीट पानी है। केएल राव सागर जलाशय से 1.51 क्यूसेक बाढ़ का पानी छोड़ा जा रहा है जो विजयवाड़ा में कृष्णा नदी पर बने प्रकाशम बांध में पहुंच रहा है। गुंटूर और सिकंदराबाद के बीच लगातार दूसरे दिन भी रेल सेवा स्थागित रही क्योंकि छोटी नदियों के अधिक भर जाने की वजह से सत्तेनपल्ली के पास दो किलोमीटर से ज्यादा दूरी की पटरियां बह गई हैं।
हैदराबाद में लगातार जारी बारिश के बाद तेंलगाना सरकार ने आईटी कंपनियों के कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह दी है। सरकार ने कुछ इलाकों में बचाव अभियान के लिए सेना की मदद मांगी है। राज्य सरकार ने ग्रेटर हैदराबाद इलाके में दो दिन के लिए शैक्षिक संस्थान में छुट्टी का ऐलान किया हुआ है।