गोवा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, MLA माइकल लोबो ने दिया इस्तीफा, बोले “BJP अब…”

0
76

भारत के 5 राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसकी तारीख का भी ऐलान किया जा चुका है। ऐसे में राजनीतिक दलों की तैयारियां और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से कुछ ही समय पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक गोवा के मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक माइकल लोबो ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस समय पर इस्तीफा देना चर्चा का कारण बना हुआ है।

राज्य में चुनाव से करीब 1 महीने पहले उनका ये कदम भाजपा के लिए परेशानी का सबब बन गया है। सोमवार को राज्य अपशिष्ट प्रबंधन विभाग का प्रभार संभाल रहे लोबो ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) एवं गोवा विधानसभा के अध्यक्ष को सौंपा। इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा कि “मैंने दोनों पद से इस्तीफा दे दिया है। मैं देखूंगा कि आगे मुझे क्या कदम उठाने हैं। मैंने बीजेपी से भी इस्तीफा दे दिया है।” इस बीच उनसे कांग्रेस में शामिल होने की बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस समय उनकी बात कई अन्य दलों से चल रही है।

राज्य में मौजूद बीजेपी सरकार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि “मतदाताओं ने मुझे बताया कि बीजेपी अब आम लोगों की पार्टी नहीं रही।” उन्होंने दावा किया है कि राज्य की जनता मौजूदा सरकार से संतुष्ट नहीं है। बता दें कि गोवा में 14 फरवरी को सभी 40 सीटों पर वोटिंग होनी हैं। वहीं उत्तर प्रदेश 10 फरवरी को चुनाव होंगे। देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव प्रचार रद्द कर दिए गए हैं। केवल डिजिटल माध्यम से राजनीतिक दल जनता से संपर्क कर रहे हैं।