दुल्हन की इस हरकत से हैरान रिश्तेदार और दोस्त, शादी में बुलाकर वसूली खाने की रकम, जानें पूरा मामला…

0
13

एक समय था जब शादी के बंधन में बंधने के बाद दूल्हा-दुल्हन अपने बड़ों का आर्शीवाद मांगते थे। लेकिन अब बदलते वक्त के साथ साथ लोगों की डिमांड भी बढ़ गई हैं। आज कल लोग आर्शीवाद नहीं बल्कि गिफ्ट्स की तलब रखते हैं। शादी के प्रोग्राम होने के बाद हर किसी की नजरें गिफ्ट्स पर होती हैं। वहीं गिफ्ट्स देने वालों की नजरें शादी के खाने पर होती हैं। शादी का खाना ज्यादातर लोग पसंद करते हैं। क्योंकि इस दौरान लोगों के पास खाने के बहुत सारे ऑप्शन होते हैं। लेकिन इस बार लोगों के लिए शादी का खाना काफी महंगा पड़ गया। एक ऐसी शादी देखने को मिली है जिसमें रिश्तेदारों और दोस्तों से खाने के लिए बाकायदा एक निर्धारित रकम वसूली गई है।

जानकारी के मुताबिक दुल्हन (Bride) ने अपनी शादी में आए मेहमानों से खाने के लिए $99 यानी करीब साढ़े सात हजार रुपए मांगे। बताया जा रहा है कि रुपये इसलिए मांगे क्योंकि उसके और दूल्हे (Groom) के पास रिसेप्शन (Wedding Reception) पर खर्च करने के पैसे नहीं थे। दुल्हन की एक दोस्त ने इस बात की जानकारी दी। एक Reddit यूजर ने अपने पोस्ट में बताया कि वह दुल्हन की दोस्त थी और उससे भी खाने के लिए पैसे मांगे गए। उसने पोस्ट में लिखा कि “इंविटेशन पर दुल्हन ने कहा कि हम भोजन का खर्च उठाने में असमर्थ हैं, इसलिए प्रति व्यक्ति खाने की प्लेट 99 अमेरिकी डॉलर (7,300 रुपये) होगी।”

उन्होंने बताया कि “शादी वाली जगह एक बॉक्स लगाया गया था, जिस पर गेस्ट से पैसे डालने की अपील लिखी थी। बॉक्स पर लिखा था- गेस्ट कपल के हनीमून, बेहतर भविष्य और नए घर के लिए पैसे डाल सकते हैं।” हालांकि कपल की इस हरकत से सभी दोस्त और रिश्तेदार नाखुश हैं। यूजर ने कहा कि “शादी उनके घर से काफी दूर थी। वहां पहुंचने के लिए हमें करीब चार घंटे की ड्राइव करनी पड़ी। मतलब कि ज्यादा पेट्रोल और ज्यादा समय दोनों ही खर्च हुआ।” उनके इस पोस्ट तरह तरह के कॉमेंट्स आ रहे हैं। कोई उनका मजाक बना रहा है तो कोई उनकी साइड ले रहा है।