दिवाली के शुभ अवसर पर करगिल पहुंचे पीएम मोदी, पिछले 8 सालों से…

0
27

आज पूरे देश में दिवाली मनाई जा रही है। इस शुभ अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैनिकों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे हैं। जबसे नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं, तबसे वह हर साल दिवाली के शुभ अवसर पर सैनिकों के साथ दिवाली मनाने जाते हैं। इस परंपरा को उन्होंने इस साल भी जारी रखा और सैनिकों के साथ दिवाली मनाने करगिल पहुंच गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी करगिल चुके हैं और अब वह सैनिकों से मिलेंगे और उनके साथ चाय पियेंगे।

आज का पूरा दिल सैनिकों के साथ बिता कर और दिवाली मनाकर प्रधानमंत्री वापसी करेंगे। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मोदी कई जगहों का दौरा कर रहे हैं। 23 अक्टूबर को वह अयोध्या के दीपोत्सव में शामिल हुए थे और इससे पहले वह उत्तराखंड भी पहुंचे थे। बात करें पिछले 8 सालों में मनाई गई दिवाली की तो साल 2014 में जब नरेंद्र मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने थे तब वह दिवाली मनाने सियाचिन पहुंचे थे।

वहीं, दूसरी बार वह साल 2015 में पीएम मोदी पंजाब में जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे थे। जवानों के साथ दिवाली मनाने के बाद पीएम मोदी 1965 युद्ध के वॉर मेमोरियल का दौरा करने भी पहुंचे थे। इसके बाद साल 2016 में नरेंद्र मोदी हिमाचल के किन्नौर में दिवाली मनाने पहुंचे थे। इसके अलावा 2017 में जम्मू कश्मीर के गुरेज, 2018 में भारत के तिब्बत पुलिस के साथ, 2019 में एलओसी पर जवानों के साथ और 2020 में जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।