20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ मनाने की मांग, संयुक्त राष्ट्र को लिखी चिट्ठी, पढ़ें क्यों?

0
41

महाराष्ट्र में शिवसेना के दो धड़े होने के बाद राज्य की सियासत गरमाई हुई है। शिवसेना (उद्धव बालासाहब ठाकरे) और बीजेपी-शिवसेना (शिंदे गुट) के बीच जुबानी जंग लगातार तेज हो रही है। उद्धव गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र (UN) के सामने अजीब मांग रख दी है।

संजय राउत ने यूएन के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को एक चिट्ठी लिखी है। संजय राउत ने यूएन को लिखे पत्र में कहा कि 20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ के रूप में मान्यता दी जाए। राउत ने कहा कि जैसे 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है, ठीक उसी तरह से 20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ मनाया जाना चाहिए।

शिवसेना (UBT) सांसद ने अपनी चिट्ठी में लिखा है, ‘मैं 20 जून को विश्व गद्दार दिवस मनाने की अपील के साथ ये चिट्ठी लिख रहा हूं। मेरा पार्टी शिवसेना (UBT) का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करते हैं और वो महाराष्ट्र के सीएम रह चुके हैं। संजय राउत ने आगे लिखा कि 20 जून 2022 को BJP के बहकावे में आकर एकनाथ शिंदे हमारे 40 विधायकों को लेकर पार्टी छोड़कर चले गए थे।

तब हर किसी को 50-50 करोड़ रुपये मिले थे। BJP ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी की सरकार को गिराने के लिए अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल किया। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले 40 विधायकों ने हमारी पीठ पर छुरा भोंका। उनके साथ 10 निर्दलीय विधायक भी थे।