दिल्ली हिं’सा माम’ले में आम आदमी पार्टी ने उठाया बड़ा क़द’म, ताहिर हु’सैन को…

0
1036

दिल्ली में हुई हिं’सा के माम’ले में अब कई ऐसे दा’वे और बातें सामने आ रही हैं कि ये पता कर पाना मु’श्किल है कि क्या सही है और क्या ग़ल’त। आज दोपहर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कोनफ़्रेंस करके बताया कि सरकार इस स्थिति से निप’टने के लिए क्या कर रही है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि दिल्ली में जा’न माल के नुक’सान झे’ल रहे लोगों को किस तरह की सहायता मिलने वाली है। इन बातों के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि लोगों को भ’ड़काने और आ’रोप म’ढ़ने की राजनीति इस समय नहीं करनी चाहिए। उनकी पार्टी का कोई इस माम’ले में शामिल हो तो उसे डब’ल स’ज़ा दी जाए

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो भी व्यक्ति इस तरह की हिं’सा और दं’गा भ’ड़काने का आरो’पी हो चाहे वो आप का नेता हो, भाजपा का नेता हो या कांग्रेस का उसे क’ड़ी स’ज़ा मिलनी चाहिए। इस बात पर क़ायम रहते हुए आम आदमी पार्टी ने अपनी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन को प्राथमिक सदस्य से निलम्बित कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा “ताहिर हु’सैन पर लगे आरो’पों की जब तक जां’च नहीं हो जाती और वह पा’क साफ निकलकर नहीं आते तब तक वह प्राथमिक सदस्यता से निलं’बित रहेंगे”

बता दें कि ताहिर हु’सैन पर IB कर्मी अंकित शर्मा की ह’त्या का आरो’प है और उन पर अलग-अलग धा’राओं के तह’त मा’मला द’र्ज किया है। पुलिस ने बताया कि अंकित शर्मा के पिता की शिका’यत पर ता’हिर के खि’लाफ भारतीय दं’ड सं’हिता की धा’राओं 365 और 302 के तह’त माम’ला दर्ज किया गया है। अंकित शर्मा के खि’लाफ दयालपुर थाने में के’स द’र्ज हुआ है। ताहिर के घर से छत पर बोरों में भरे पत्थर और कैरेट में रखे पे’ट्रोल ब’म मिले हैं और इस तरह के विडीओ भी सामने आए हैं।

ताहिर ने कहा कि वो घर पर मौ’जूद नहीं हैं साथ ही उन्होंने इस पूरी बात का खं’डन किया और कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया है। ये भाजपा की सा’ज़िश है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि विडीओ में हाथ में ला’ठी लिए नज़र आ रहे व्यक्ति वही हैं। ताहिर ने कहा यह 24 फरवरी का वीडियो है। उस वक्त मेरे घर के सामने बड़ी संख्या में दं’गाई जुट गए थे, पुलिस ने भी फ़ोन नहीं उठाया इसलिए मैंने डं’डा हाथ में लेकर उन्हें भ’गाने की कोशिश की” पुलिस ने फ़िलहाल तारिक़ के घर को सील कर दिया है और ताहिर से पूछताछ भी कर रही है।