कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद सिस्टर ने बताया पीएम का हाल, बोली “लगा भी दी और…”

0
29

देश में चल रहा कोरोना वायरस का टीकाकरण अभियान (Corona vaccination Camp) अब तेज़ी पकड़ रहा है। इस बीच अब इस अभियान का दूसरा चरण भी शुरू हो चुका है। इस दूसरे चरण में वैक्सीन 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को और जो लोग बीमार हैं उनको दी जाएगी। बता दें कि इस टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी (Pm Narendra Modi) ने आज सोमवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कोरोना की पहली डोज ली है।

दिल्ली के एम्स में काम करने वाली पुडुचेरी की एक सिस्टर ने पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी। सिस्टर पी निवेदा (Sister Niveda) ने बताया कि प्रधान मंत्री को दूसरी डोज 28 दिन बाद दी जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि जब उन्होंने पीएम के टीका लगाया तो उनको पता भी नहीं चला। टीका लगने के बाद पीएम ने उनसे कहा कि लगा भी दी, पता ही नहीं चला। इस दौरान पीएम ने लोगों से टीका लगवाने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि जो लोग योग्य हैं वो वैक्सीन ज़रूर लगवाएं।

उन्होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि “मैंने एम्स में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में असाधारण काम किया है। मैं उन सभी लोगों से कोरोना वायरस का टीका लगवाने की अपील करता हूं, जो इसके पात्र हैं। हम सब मिलकर भारत को कोविड-19 से मुक्त बनाएंगे।”