कोरोना के नए मामलों में हुई भारी बढ़त, चार हजार के पार पहुंचे केस…

0
26

देश में आए दिन कोरोना के नए मामलों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कभी मामले तेज़ी से बढ़ते हैं तो कभी तेज़ी से गिर जाते हैं। लेकिन इन दिनों मामलों में बढ़ोतरी होते देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़े हैं, जो एक परेशानी की वजह बनी हुई है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना के चार हजार से भी ज्यादा दर्ज किए गए हैं। जिसके चलते अब एक्टिव मरीजों की संख्या में भी भारी बढ़त हुई है। जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,041 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

इन मामलों के सामने आने के बाद अब देशभर में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 32 लाख पर पहुंच गई है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि पिछले 24 घंटों में इस खतरनाक वायरस से 10 लोगों की मौत भी हो गई है। जिसके चलते कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों में भी बढ़त देखी गई है। जानकारी के अनुसार देश भर में अब तक 5 लाख 24 हजार 651 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गवां बैठे हैं।

रिपोर्ट्स की माने तो मौजूदा समय में देश भर में कोरोना के 21 हजार 177 एक्टिव केस रह गए हैं। जबकि अब तक कुल 4 करोड़ 26 लाख 22 हजार 757 मरीज वायरस को मात दे चुके हैं। वहीं, अगर बात करें बीते दिन ठीक होने वाले मरीजों की तो ये संख्या 2 हजार 363 रही। इसके अलावा अगर रिकवरी रेट पर नजर डालें तो इस समय देश में कोरोना से रिकवरी रेट 98.74 फीसदी है। बताते चलें कि आने वाले दिनों में कोरोना के मामले और भी बढ़ सकते हैं।