दहेज की मांग करने पर वधू पक्ष ने की बारातियों संग मारपीट, दुल्हन ने किया…

0
21

समाज में दहेज की मांग करने वालों की कमी नहीं है। आए दिन कोई न कोई मामला सामने आ ही जाता है और बहुत से मामले तो ऐसे होते हैं जिनको दर्ज करवाया ही नहीं जाता। आज फिर एक बार दहेज का मामला सामने आया है। ये मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले का है। यहां हाल ही में एक शादी हो रही थी। जिसकी सभी तैयारियां पूरी हो गई थीं। लेकिन आखिरी समय में दूल्हे के पिता ने ऐसी शर्त रख दी जिसको पूरा करने में लड़की वाले तैयार नहीं थे। जिसके बाद लड़के वाले बरात को वापस ले जाने लगे।

पहले तो लड़की वालों ने मामले को संभालने की, लेकिन लड़के वाले अपनी मांग से एक कदम पीछे नहीं हटा रहे थे। जानकारों के अनुसार वह 2 लाख रुपए और एक गाड़ी की मांग भी कर रहे थे। इस पर पहले तो लड़की वालों ने बात संभालने की कोशिश की, लेकिन जब वह बारातियों को साथ ले जाने लगे तो इस बीच दोनों पक्षों में लड़ाई हो गई। लड़की वालों ने तुरंत शाहपुरा थाने पहुंच कर दहेज की मांग करने पर केस दर्ज करवाया।

बता दें कि ये मामला 31 मई का है। इस दिन सुखराम साकेत के घर बारात आई थी, हनुमना थाना अंतर्गत ढाबा गौतमान निवासी पवन साकेत के साथ उनकी बेटी की शादी हो रही थी। लेकिन बीच में दहेज की डिमांड आने के बाद वहां माहोल पूरी तरह बदल गया। एक तरफ जहां वधू पक्ष की ओर से दहेज की मांग करने का आरोप लगाया गया है। वहीं, दूसरी ओर से दूल्हे के घर वालों ने बारातियों के साथ मारपीट का आरोप लगाया है। इस बीच दुल्हन ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है।