कोरोना के मामलों में गिरावट के बाद दिल्ली में हटी पाबंदियां, नाइट कर्फ्यू सहित…

0
82

देश में कोरोना की तीसरी लहर के बाद राहत भरा माहौल बन चुका है। धीरे धीरे करना के मामले कम होते जा रहे हैं। एक समय वो था जब एक ही दिन में लोगो की संख्या में कोरोना के मामले दर्ज हो रहे थे। लेकिन अब ये संख्या घट कर हजार में आ चुकी हैं। बता दें कि बीते 24 घंटो में देश भर में कोरोना के 13 हजार के करीब मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान कोरोना से 302 लोगों की मौत हुई। मामलों में गिरावट आने के बाद अब देश की कई राज्यों में पाबंदियां हटाई जा रही हैं। इस बीच खबर है कि देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के कारण लगी गईं पाबंदियों को हटाने का फैसला किया गया है।

डीडीएमए के एक बैठक के बाद दिल्ली में सोमवार से नाइट कर्फ्यू हटाने का आदेश दिया गया, इसके साथ ही बाकी और पाबंदियां भी हटा दी गईं हैं। जानकारी के अनुसार बस और मेट्रो में यात्रियों के लिए सीमित की गई संख्या को भी हटा दिया गया है। यानी अब यात्री बस और मेट्रो में खड़े हो कर भी सफर कर सकेंगे। इस बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाकी सारी पाबंदियां हटाने की अपील की जिसके चलते बैठक में ये बड़ा फैसला किया गया। डीडीएमए की इस बैठक में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “कोरोना काम हो रहा है हमे लोगों के रोजगार का खयाल रखना है।”

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट भी किया जिस में उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल से सभी स्कूलों को पूरी तरह ऑफलाइन श्री कर दिया जाएगा और बच्चों की पढ़ाई का खास खयाल रखा जाएगा। इस दौरान उन्होंने बताया कि अब मास्क ना पहनने पर भी जुर्माना काम कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी जुर्माना केवल 500 रूपए कर दया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में भी कोरोना के मामले कम हो चुके हैं। अब ये संख्या सिर्फ तीन डिजिट की रह गई है। ताजे आंकड़ों के अनुसार गुरुवार के दिन दिल्ली में कोरोना के 556 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जब कि इस बीच 6 और लोगों की कोरोना से मौत हुई है।