कांग्रेस के वरि’ष्ठ नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लगाए लॉकडाउन पर दिया यूं बया’न..

0
238

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वाय’रस से लड़ने के लिए लगाए लॉकडाउन पर कांग्रेस के वरि’ष्ठ नेता पी चिदंबरम ने तारीफ करते हुए इसे “ऐतिहासिक कदम” बताया है। बुधवा’र को पूर्व वित्त मंत्री ने कोरोना वाय’रस से इस लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेनापति और देशवासियों को उनके पैदल सैनिक का खिताब दिया है। साथ ही उन्होंने 10 सूत्रीय योजना की सलाह भी दी है ताकि लॉकडाउन से निपटने में लोगों की मदद की जा सके। इसके साथ ही उन्होंने गरीबों के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने और ज़रूरी सामान पहुंचाने की बात भी कही।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि  “प्रधानमंत्री के मंगलवा’र को कोरोना वाय’रस से लड़ने के लिए देशभर में 21 दिन के लिए लॉकडाउन की घोष’णा की है। यह ऐतिहासिक कदम है. हमें 24 मार्च से पहले की बहस को पीछे छोड़कर देशव्यापी लॉकडाउन को एक नई लड़ाई की शुरुआत के रूप में देखना चाहिए, जिसमें प्रधानमंत्री कमांडर हैं और जनता पैदल सैनिक है।” आगे उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री, केंद्र और राज्य सरकारों को समर्थन देना हमारा कर्त’व्य है।” बता दें कि प्रधानमंत्री ने मंगलवा’र को देशवासियों को संबोधित कर के कोरोना वाय’रस से लड़ने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था। उन्होंने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि सोशल डिस्टेंसिंग ही एक मात्र उपाय है जिसे कोरोना वाय’रस की साइकिल को रोका जा सकता है।

जिसके कार’ण पी चिदंबरम ने उनके इस क़दम की प्रशंसा की है। साथ ही उन्होंने पीएम-किसान के तहत किसानों को मिलने वाली राशि को दोगुना करके 12,000 करने के लिए भी कहा है। और मनरेगा के तहत पंजीकृत श्रमिकों के अकाउंट में तीन हज़ार की धनराशि ट्रांसफर करने की सलाह दी है। उन्होंने यह भी कहा कि शहर में रह रहे गरीबों को दस किलो चावल या गेहूं मुफ्त में देने और उनके खातों में 6000 रुपये ट्रांसफर करने की मांग की। बता दें कि भारत में कोरोना वाय’रस के कार’ण दस लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 606 है। बढ़ती संख्या को देख पीएम मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया है।