चुनाव से पहले ही उम्मीदवारों की सूची में किया ममता ने बदलाव, इन क्षेत्रों में…

0
85

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly election 2021) को लेकर अब हलचल और भी ज्यादा तेज हो गई है। एक तरफ जहां पार्टियां अपनी सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी हैं। वहीं दूसरी ओर पार्टी के नेता टिकट कर पीछे लड़ रहे हैं। टिकट बटवारे को लेकर पार्टियों में काफी घमासान मचा हुआ है। इस घमासान के बीच अब ममता बनर्जी (Cm Mamta Benarji) ने भी अपने चार उम्मीदवारों को बदल दिया है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को ममता बनर्जी ने 291 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस दौरान उन्होंने 4 चार विधानसभा क्षेत्र में अपने उम्मीदवार बदल दिए।

उम्मीदवारों में बदलाव करते हुए टीएमसी ने उत्तर 24 परगना जिले के अशोाकनगर से नारायण गोस्वामी और आमडांगा विधानसभा क्षेत्र से रफीकुर रहमान को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा दुबराजपुर विधानसभा क्षेत्र से देवव्रत साहा को टिकट दिया गया है।गौरतलब हैं कि बंगाल में 27 मार्च से 8 चरणों में वोटिंग होनी है। इस दौरान राज्य में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक 294 सीटों पर मतदान होगा। जिसके बाद 2 मई को काउंटिंग की जाएगी।

टिकट बटवरे को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि “इस बार हमने अधिक युवाओं और महिला उम्मीदवारों पर जोर दिया है। इसके अलावा 23-24 मौजूदा विधायकों को इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है और सूची में लगभग 50 महिलाओं, 42 मुस्लिमों, 79 अनुसूचित जाति (एससी) और 17 अनुसूचित जनजाति (एसटी) उम्मीदवारों के नाम हैं।” सिर्फ इतना ही नहीं इस दौरान ममता बनर्जी ने दावा किया कि वह तीसरी बार भी सत्ता में लौटेंगी। उन्होंने इस बार के चुनाव को ‘सबसे आसान’ चुनाव करार दिया।