बिहार में भाजपा उठा सकती है बड़ा कदम, नीतीश को पद से हटाकर बना सकती है..

0
56

बिहार की सियासत एक बार फिर गर्मा गई है। बताया जा रहा है कि बिहार में नीतीश कुमार से मुख्यमंत्री पद चीन जा सकता है। सूत्रों के अनुसार भाजपा बिहार में अपना मुख्यमंत्री बनाना चाहती है, जिसके लिए वह सीएम नीतीश को कोई और पद सौंप सकती है। बता दें कि इस दौरान सीएम नीतीश ने भी राज्यसभा जाने की इच्छा जताई है। जिसके चलते अंदाजा लगाया जा रहा है कि नीतीश की जगह बिहार में भाजपा अपना मुख्यमंत्री बैठा सकती है। सूत्रों की माने तो हाल ही में नीतीश कुमार ने पत्रकारों से विधानसभा में अपने चेंबर में अनौपचारिक बातचीत की है।

इस बातचीत में ही उन्होंने राज्यसभा में जाने की इच्छा जाहिर की है। इस मामले में बात करते हुए वरिष्ठ पत्रकार कन्हैया भेलारी ने बताया कि “नीतीश कुमार ने पत्रकारों से विधानसभा में अपने चेंबर में अनौपचारिक बातचीत की। मैं था वहां। नीतीश ने कहा कि वह बिहार विधानसभा, विधान परिषद, लोक सभा के सदस्य रह चुके हैं। केंद्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। राज्यसभा अब तक नहीं गए हैं। उनकी बातों से लगा कि राज्यसभा जाने की इच्छा रखते हैं।”


बताते चले कि बिहार में अब भाजपा अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी हुई है। हाल ही में खबर सामने आई थी कि VIP के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा बताया जा रहा है कि कांग्रेस के 19 में से 13 विधायक BJP के संपर्क में हैं जो जल्द भाजपा में शामिल होने वाले हैं। खबरें सामने आई हैं कि नीतीश कुमार को उपराष्ट्रपति भी बनाया जा सकता है।