पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच राहत भरी खबर, 10 दिनों बाद…

0
14

विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद आम आदमी पर महंगाई की मार पड़ना शुरू हो गई है। चीजों के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा तेजी से दाम बड़ रहे हैं पेट्रोल और डीजल के, पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते दामों से हर कोई परेशान हैं। बता दें कि पीछे 10 दिनों में कोई भी एक ऐसा दिन नहीं गया है जिसमें पेट्रोल और डीजल के दाम गिरे हों। हर दिन इसकी कीमत में बढ़ोतरी ही हो रही है। लेकिन अब आपके लिए एक खुशखबरी है। बता दें कि बढ़ते दामों की ये चैन टूट चुकी है। पिछले 10 दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल बड़ रहे दाम आज शुक्रवार के दिन नहीं बढ़े हैं।

जानकारी के अनुसार आज भी पेट्रोल और डीजल के दाम कल के दामों के बराबर हैं, इसमें न तो बढ़त हुई है और न ही इसमें कोई गिरावट आई है। आज के दाम की बात करें तो आज पेट्रोल 101.81 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं, डीजल 93.07 रुपये प्रति लीटर। बता दें कि कई राज्य ऐसे भी हैं जहां पेट्रोल 110 के पर पहुंच चुके है और डीजल ने भी अपनी शतक पूरी करली है। बताते चलें कि बड़े शहरों में अभी भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं।


गोरतलब हैं कि मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दामों ने आसमान छू रखा है। मुंबई में पेट्रोल 116.72 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है और डीजल 100.94 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 111.35 और डीजल 96.22 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा चेन्‍नई में पेट्रोल 107.45 और डीजल 97.52 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।