भाजपा नेता के बयान पर बोले नीतीश कुमार, उनसे ही पूछिए कि क्या पिटाई…

0
78

बिहार में अक्सर राजनीति में गर्मा-गर्म देखने को मिलती रहती है। राज्य में छोटे से छोटे और बड़े से बड़े मुद्दे पर सियासत देखने को मिलती है। अब भी बिहार में ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है। हाल ही में भाजपा के नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) के विवादित बयान को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा जा रहा है। एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री से गिरिराज सिंह के बयान को लेकर कई सवाल पूछे गए। जिसको लेकर पहले तो सीएम ने चुप्पी साध ली। लेकिन बाद में बोले कि “उन्हीं से पूछिए कि क्या ‘पिटाई’ शब्द कहीं से न्यायोचित हैं।”

बता दें कि बेगूसराय के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि अगर कोई अधिकारी जनता की बात न माने तो उसको बेंत से मरिए। उनके इस बयान के चलते राज्य सरकार पर कई सवाल उठाए गए। उन्होंने अपने बयान में बोला था कि “अकसर मुझे शिकायत मिलती है कि अधिकारी जनता की शिकायतों पर कान नहीं धरते हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि इतनी छोटी बात के लिए मेरे पास क्यों आते हैं. सांसद, विधायक, गांव के मुखिया, डीएम, एसडीएम, बीडीओ…. इन सभी का कर्तव्य जनता की सेवा करना है।”

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इस विदादित बयान के बाद आरजेडी ने नीतीश सरकार पर वार करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। आरजेडी ने कहा कि “बिहार में सरकार चल रही है या जंगलराज। आरजेडी ने ट्वीट कर कहा कि एक तरफ नीतीश जी युवाओं से कहते हैं कि सरकार या अधिकारी का विरोध करोगे, धरने पर बैठोगे या सोशल मीडिया पर लिखोगे तो जेल भेज देंगे, नौकरी नहीं लेने देंगे। दूसरी तरफ गिरिराज सिंह कहते हैं अधिकारियों को बांस उठाकर मारो! यह सरकार चल रही है या महाजंगलराज चल रहा है?”