भाजपा के आरोपों पर महाराष्ट्र के वन मंत्री ने दिया इस्तीफा, बोले “गंदी राजनीति…”

0
76

हाल ही में महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक महिला के आत्महत्या की खबर सामने आई थी। जिसको लेकर महाराष्ट्र की बीजेपी के नेता ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार के वन मंत्री भी इस मामले में शामिल हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि एक ऑडियो क्लिप में वन मंत्री संजय राठौड़ (Sanjay Rathod) महिला की आत्महत्या की बात कर रहे हैं। उनके इस आरोप को वन मंत्री ने गलत बताया है। लेकिन इस आरोप के चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा कि वह गंदी राजनीति के कारण इस्तीफा दे रहे हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र के बीड जिले की मूल निवासी पूजा चव्हाण ने 8 फरवरी को पुणे में आत्महत्या कर ली। वह अपने भाई और अपने दोस्तों के साथ पुणे में अंग्रेजी भाषा सीखने का कोर्स करने के लिए वहां रह रही थीं। पुलिस के मुताबिक महिला की मौत 8 फरवरी को हुई थी। पुलिस इस मामले में कहा है कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उस महिला ने आत्महत्या की है। हाल ही में सोशल मीडिया पर 1 ऑडियो भी वायरल हो रही है। जिसमें 2 शख्स इस मामले को लेकर बातचीत कर रहे हैं।

महाराष्ट्र की बीजेपी का कहना है कि इन दो शख्स में से एक वन मंत्री संजय राठौड़ हैं। महाराष्ट्र की बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि “पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में गंभीर आरोपों के कारण मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए! बीजेपी ने बीड जिले में संजय राठौर का पुतला जलाकर इसका विरोध किया।” इस दौरान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि “संजय राठौड़ के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, लेकिन कुछ भी नहीं हो रहा है। अगर मीडिया रिपोर्ट सामने नहीं आतीं तो कुछ नहीं होता। क्या हम एक बनाना रिपब्लिक की ओर जा रहे हैं? पुलिस दबाव में है। सबसे पहले पुलिस को खुद वहां जांच करनी चाहिए।”