बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर स्कॉटलैंड ने किया सबको हैरान, विश्व कप के पहले ही दिन हुआ…

0
82

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की समाप्ति के बाद रविवार 17 अक्टूबर से T-20 वर्ल्ड कप (T-20 world Cup) का आगाज भी हो गया है। बता दें कि इस बार ये वर्ल्ड कप भी यूएई (UAE) में ही करवाए जा रहे हैं। वर्ल्ड कप के पहले दिन क्रिकेट प्रेमियों को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि रविवार को बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच हुए मुकाबले ने सबको हैरान कर दिया है। इस मैच में 6 रनों से जीत हासिल कर स्कॉटलैंड ने सबको हैरान कर दिया है। स्कॉटलैंड ने सभी टीमों को बता दिया है कि भले ही वो कमजोर हैं लेकिन जीतने की काबिलियत रखते हैं।

मैच की शुरुआत में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान का यह फैसला शुरुआती ओवरों में कारगर साबित हुआ लेकिन इसके बावजूद भी वह टीम को जीतने में नाकाम रहे। बता दें कि पहले स्कॉटलैंड की शुरुआत काफी खराब रही। लेकिन बाद में स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने पारी को संभालते हुए 141 रनों का टारगेट बांग्लादेश के सामने रख दिया। जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश केवल 134 रन ही बना पाई। आखरी ओवरों में बांग्लादेश के मेहदी हसन ने अपनी पूरी कोशिश की, लेकिन वह टीम को जीतने में कामयाब नहीं हो पाए।

स्कॉटलैंड की ओर से क्रिस ग्रेवेस ने 45, जॉर्ज मुसनी ने 29, मार्क वैट ने 22 रनों की पारी खेली। इसमें सबसे महत्वपूर्ण पारी क्रिस ग्रेवेस की रही। उन्होंने आखिरी के ओवरों में 28 गेंदें खेलकर 45 रन बनाए और टीम को लड़ने लायक स्कोर देने में मदद की। वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की ओर से कोशिश मुश्फिकुर रहीम (38), कप्तान महमूदुल्लाह (23), शाकिब-अल-हसन (20) और आखिरी पलों में मेहदी हसन ने (13) रनों की पारी खेली।