आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी की बड़ी घोषणा, महिलाओं को मिलेंगे 40 फीसदी…

0
87

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तैयारियां तेज हो गई हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश के साथ साथ कई और राज्यों में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के चुनाव को सबसे अहम माना जा रहा है। क्योंकि ये देश का सबसे बड़ा राज्य है और इस राज्य में सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ा जाता है। चुनाव की तैयारियों के बीच आज कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने महिलाओं के हक में एक बड़ा फैसला किया है। प्रियंका गांधी का कहना है कि इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करीब 40 फीसदी महिलाओं को टिकट दिया जाएगा।

प्रियंका गांधी ने कहा कि “आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फीसदी टिकट महिला प्रत्याशियों को देगी।” ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’, का नारा देते हुए प्रियंका गांधी ने बताया कि यूपी में शोषित महिलाओं को लेकर पार्टी ने ये बड़ा फैसला लिया है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने महिला समाजसेवी, अध्यापिका, महिला पत्रकारों व अन्य सेवाओं से जुड़ीं महिलाओं से राजनीति में कदम रखने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी महिला राजनीति में आना चाहती है। कांग्रेस उसका पूरा साथ देगी।

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा कि “शुरुआत 40 फ़ीसदी से हो रही है। आने वाले समय में 50 फ़ीसदी महिलाओं को टिकट दिया जाएगा। जो भी महिलाएं इच्छुक हैं वे अपने विधानसभा से फॉर्म लेकर आवेदन कर सकती है। कांग्रेस उनकी चुनाव लड़ने में मदद करेगी। महिलाओं को आगे बढ़ाना हमारा मकसद है।” प्रियंका गांधी की इस घोषणा के बाद अब दूसरी पार्टियों पर दवाब बन गया है। जिसका असर दिखने लगा है। प्रियंका के बयान के बाद भाजपा और सपा के नेताओं ने भी अपने बयान जारी किए हैं।