अशोक गहलोत के बाद अब कौन होगा राजस्थान का नया मुख्यमंत्री.? आज हो सकता है फैसला…

0
304

कांग्रेस में सियासी तापमान फिलहाल थोड़ा बढ़ा हुआ है। एक तरफ जहां पार्टी का नया अध्यक्ष चुने जाने की प्रतिक्रिया जारी है तो दूसरी ओर राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम पर भी बहस छिड़ गई है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष के रूप में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का चूना जाना लगभग तय है। इस में अब राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा इस बात पर बहस जारी है। गोरतलब हैं कि रविवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक बड़ी बैठक रखी गई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी।

बता दें कि अशोक गहलोत अगर कांग्रेस के अध्यक्ष बनते हैं तो उनको मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना होगा। ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि हाल ही में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि “कांग्रेस में ‘एक व्यक्ति, एक पद’ होगा।” गोरतलब हैं कि इस फार्मूले को अपनाते हुए अशोक गहलोत को अपना मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ेगा। बता दें कि अब मुख्यमंत्री की रेस में किसका नाम सबसे टॉप पर है। इस रेस में सबसे आगे सचिन पायलट का नाम हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अगर अशोक गहलोत अगर मुख्यमंत्री पद को छोड़ते हैं तो इस पद पर सचिन पायलट बैठ जाएंगे। हालांकि अभी इस नाम पर भी मुहर नहीं लगी है। सचिन के अलावा भी कई और नेता मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं। इनमें अशोक गहलोत गुट के नता शामिल हैं, बताया जा रहा है कि राज्य का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुट में से भी हो सकता है। वहीं बात करें अध्यक्ष पद की तो इस रेस में भी अशोक गहलोत के अलावा शशि थरूर का नाम भी सामने आ रहा है।