करियर के आखरी मैच में झूलन गोस्वामी को खिलाड़ियों ने किया यूं ट्रीट, बीच मैदान में…

0
82

भारतीय महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी अपने रिटायरमेंट का खुलासा कर चुकी हैं। उन्होंने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान अपने करियर का आखरी मुकाबला खेला हैं। इस दौरान बड़े ही दिलचस्प नजारें देखने को मिले हैं। हालांकि इस दौरान सब काफी भावुक भी नजर आए। सबसे पहला दिलचस्प नजारा मैच शुरू होने से पहले ही देखने को मिला, जब टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तानों को बुलाया गया। इस दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर अपने साथ झूलन गोस्वामी को भी मैदान में लेकर आई।

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान टॉस कॉल भी झूलन गोस्वामी ने ही किया। जिसको देख लोग काफी खुश हुए, इसके बाद दूसरा नजारा तब देखने को मिला जब झूलन गोस्वामी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में पहुंची। जब वह मैदान में उतरी तो इंग्लैंड की टीम की सभी खिलाड़ियों ने एक कतार में खड़े होकर झूलन को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया। ये नजारा देख लोगों की आंखों में आसूं आ गए। भारतीय खेमे में सभी लोगों की आंखें नम देखी गई।

मिली जानकारी के अनुसार मैच शुरू होने से पहले झूलन गोस्वामी को एक स्पेशल मोमेंटो से भी सम्मानित किया गया था। अगर बात करें झूलन गोस्वामी के करियर की तो उन्होंने अपने करियर में कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज किए हैं। भारतीय महिला क्रिकेट के इतिहास में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला हैं। उन्होंने अपने करियर में भारत के लिए 12 टेस्ट मैच, 214 वनडे और 68 टी -20 मैच खेले हैं। जिसमें उनका खास प्रदर्शन रहा है।