अनुराग कश्यप ने साधा सरकार पर निशाना, किया ऐसा ट्वीट हो गया वायरल

0
678
Anurag kashyap

देश भर में पहले से ही CAA और NRC के मु’द्दे पर लोग रै’लियाँ निकाल रहे थे। ये मामला अभी ठीक से थमा भी नहीं था कि ख़बरें आयीं JNU में कुछ चेहरा बांधे लोगों ने घुसकर हिं’सा को अं’जाम दिया। वहाँ न सिर्फ़ विद्यार्थियों और शिक्षकों को बेर’हमी से पीटा गया बल्कि तो’ड़फो’ड़ भी म’चायी गयी। इस सारे माम’ले में दिल्ली पुलि’स की भूमिका सबसे संदि;ग्ध रही क्योंकि JNU के मुख्य द्वार पर 300 से ज़ादा पुलि’स कर्मी मौजूद होने के बाद भी किसी तरह की कोई सुर’क्षा नहीं मिली यही नहीं कई ऐसे विडीओज़ भी सामने आ रहे हैं जो पुलि’स की भूमिका पर सवा’ल उठाते हैं।

इस माम’ले में न सिर्फ़ आम इन्सान बल्कि सितारे भी सड़कों पर उतर आए। कई मशहूर चेहरों ने जो इससे पहले भी सर’कार की ग़लत नीतियों के ख़िला’फ़ आवाज़ उठाते रहे हैं ने मुंबई में प्रदर्शन किया। तापसी पन्नू, स्वरा भास्कर, अनुभव सिन्हा, अनुराग बसु, ट्विंकल खन्ना, हुमा कुरैशी के अलावा कई सितारे ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। अनुराग कश्यप तो काफ़ी समय से ट्विटर पर सरकार को घेरते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अमित शाह और नरेंद्र मोदी की चेहरा ढँके हुए एक तस्वीर अपनी DP बनाई और वो वाय’रल हो गयी।

कार्टर रोड में हुए विरो’ध प्रदर्शन में अनुराग कश्यप के अलावा तापसी पन्नू, दीया मिर्जा, निर्देशक अनुभव सिन्हा, अभिनेता राहुल बोस, अभिनेत्री गौहर खान, जाने-माने स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा, निर्देशक वासन बाला, हंसल मेहता, फिल्मकार जोया अख्तर और गीतकार स्वानंद किरकिरे भी पहुंचे थे।

इन सितारों के अलावा इस विरो’ध प्रदर्शन में अभिनेत्री रिचा चड्ढा, अली फजल, अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी, निर्देशक नीरज गेहवान, सुधीर मिश्रा, अभिनेता सौरभ शुक्ला, अमायरा दस्तूर, विशाल भारद्वाज, रेखा भारद्वाज, विक्रमादित्य मोटवाने, निर्देशक ओनिर, रीमा कागती, किम शर्मा, लेखक मुश्ताक शेख, अभिनेता और फिल्मकार रजत कपूर और स्वरा भास्कर भी शामिल हुईं।