अखिलेश यादव ने छोड़ा अपना पद, ओम बिरला को सौंपा इस्तीफा..

0
19

विधानसभा चुनाव (Assembly elections 2022) में जीत हासिल करने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के सामने एक बड़ी चुनौती आ गई थी। लेकिन वह अब इस परेशानी से भी बाहर आ गए हैं। बता दें कि वह लोकसभा के सदस्य भी हैं और उन्होंने विधानसभा चुनाव में भी जीत हासिल की, ऐसे अब उनके लिए मुसीबत ये सामने आई कि वह आजमगढ़ से सांसद पद पर बने रहेंगे या विधानसभा के विधायक बनेंगे। गोरतलब हैं कि अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करहल सीट पर चुनाव लडा था और वह इस चुनाव को जीत भी गए थे।

हाल ही ने मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि पार्टी के नेताओं की सहमति से ही वह अपना पद चुनेंगे। खबरों के अनुसार उन्होंने अपना पद चुन लिया है। अखिलेश यादव ने आजमगढ़ लोकसभा सीट को छोड़ने का फैसले किया। उन्होंने विधायिकी को चुना है, बता दें कि अखिलेश यादव ने मंगलवार दोपहर को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने ओम बिरला को अपना इस्तीफा भी सौंप दिया। यानि अखिलेश यादव अब विधानसभा के सदस्य बनेंगे।

जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव के साथ साथ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) ने भी लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा चुनाव में आजम खान ने भी जीत दर्ज की थी जिसके बाद उन्होंने भी विधायक बनने का फैसला किया है। बता दें कि अब आने वाले 6 महीनों में इन दो सीटों पर उपचुनाव कर नए सदस्य चुने जाएंगे।