आज होने जा रहा है खड़गे और थरूर के बीच मुकाबला, 137 साल के इतिहास में…

0
4

राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस अपना नया अध्यक्ष चुनने को तैयार है। पिछले कुछ समय से लगातार अध्यक्ष पद को लेकर चुनाव के लिए चर्चा हो रही थी। लेकिन अब इसको अंजाम दिया जा रहा है। इस बार गांधी परिवार की ओर से बड़ा फैसला लिया जा रहा है। आपको बता दें कि इस बार अध्यक्ष पद की रेस में गांधी परिवार का कोई भी सदस्य भाग नहीं ले रहा है। इस बार केवल दो प्रताशियों के नाम सामने आए हैं। इनमें पहले नाम वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे का है और दूसरा नाम शशि थरूर का है।

दोनों ही नेता अपनी अलग पहचान रखते हैं। लेकिन माना जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे की पकड़ थरूर से ज्यादा है। हालांकि एक वजह ये भी है कि वह गांधी परिवार के करीबी हैं, जिसके कारण उनको कई बड़े नेताओं का समर्थन मिल रहा है। वहीं, थरूर को केवल युवा नेताओं का समर्थन मिल रहा है। थरूर का कहना है कि वह बदलाव के लिए आएंगे। आपको बता दें कि ये चुनाव आज ही होने वाला है। प्रदेश कांग्रेस समितियों के करीब 9,000 प्रतिनिधि गुप्त मतदान करेंगे और पार्टी के नए अध्यक्ष को चुनेंगे।

गोरतलब हैं कि कांग्रेस के 137 साल के इतिहास में छठी बार अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है और इस चुनाव में गांधी परिवार का कोई भी सदस्य हिस्सा नहीं ले रहा। हालांकि गांधी परिवार के सदस्य इस चुनाव में मतदान जरूर करने वाले हैं। बता दें कि पिछले 24 सालों में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि कांग्रेस का अध्यक्ष का चुनाव गांधी परिवार के सदस्यों के बिना हो रहा है। अब देखने होगा की कौन इस चुनाव में बाजी मारता है?