Home खेल WPL 2023 : गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के मैच से होगा...

WPL 2023 : गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के मैच से होगा आगाज

0
171

टी एस लामा

WPL 2023 के पहले संस्करण का आगाज आज से होने जा रहा है। WPL 2023 का पहला मुकाबला गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस महिला टीम के बीच खेला जाएगा, जिसमें मुंबई टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर करेंगी। वहीं, गुजरात की कप्तानी बेथ मूनी करती हुई दिखाई देंगी। यह मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं उन 5 महिला खिलाड़ियों के बारे में जिन पर पहले मुकाबले में सभी फैंस की निगाहें रहने वाली है।

इन पर होगी नजर

लिस्ट में पहले नंबर पर है ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की स्टार ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर का नाम, जिन्होंने महिला टी-20 विश्व कप में टीम की जीत में अहम योगदान दिया। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट शानदार गेंदबाजी की और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से भी नवाजा गया। वहीं, महिला प्रीमियर लीग में एश्ले गार्डनर गुजरात टाइट्ंस टीम में शामिल हैं। इसके अलावा गार्डनर ऑलराउंडर टी-20 महिला रैंकिंग में सबसे पहले पायदान पर हैं।

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर का नाम। मुंबई इंडियंस के पहले मैच में हरमनप्रीत कौर पर नजर रहने वाली है। बतौर कप्तान उनसे एक बड़ी और अच्छी पारी खेलने की उम्मीद की जा रही है। हरमनप्रीत कौर ने टी-20 करियर में कुल 151 मैच खेलते हुए 3058 रन बनाए हैं।

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी का नाम। बता दें कि बेथ की गिनती महिला क्रिकेट इतिहास की दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती है और वह टी20 फॉर्मेट में हाई प्रेशर गेम में भी बल्लेबाजी करने के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने टी-20 क्रिकेट करियर में कुल 83 मैच खेलते हुए 2350 रन बनाए हैं।

पांचवे नंबर पर है पूजा वस्त्राकर का नाम, जो मुंबई इंडियंस में शामिल हैं। पहले मैच में पूजा से एक बड़ी पारी खेलने की उम्मीद है। बता दें कि पूजा ने टी-20 क्रिकेट करियर में कुल 47 मैच खेलते हुए 30 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.14 का रहा।