BJP सांसद प्रवेश वर्मा पर कसेगा शिकंजा, FIR दर्ज

0
6

दिल्ली पुलिस ने राजधानी के सुंदर नगरी इलाके में 25 वर्षीय मनीष की निर्मम हत्या के विरोध में रविवार को दिलशाद गार्डन में हुए एक कार्यक्रम ‘विराट हिन्दू सभा’ के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। ऐसा आरोप है कि इस कार्यक्रम में कुछ वक्ताओं ने कथित तौर पर नफरती और भड़काऊ भाषण दिए थे।

डीसीपी (शाहदरा) आर. सत्यसुंदरम ने कहा कि पुलिस से अनुमति न लेने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत प्रख्यापित आदेश की अवज्ञा) के तहत आयोजकों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है। यह कार्यक्रम विश्व हिंदू परिषद (विहिप) समेत कई हिंदू संगठनों ने आयोजित किया था। हालांकि, विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि उन्हें एफआईआर के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।

दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रवेश वर्मा ने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में एक हिंदू युवक की हत्या के विरोध में एक खास समुदाय का पूरी तरह बहिष्कार करना चाहिए।

हिंदू युवक की हत्या के विरोध में रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम के कथित वीडियो में प्रवेश वर्मा को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ”जहां कहीं भी ये लोग दिखें तो उनका दिमाग और तबीयत ठीक करने का एक ही तरीका है – और वो है संपूर्ण बहिष्कार। क्या आप मुझसे सहमत हैं?

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा था कि वह उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दिलशाद गार्डन में आयोजित कार्यक्रम का डिटेल प्राप्त कर रही है और कहा कि इसके आयोजन के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी।