उत्तराखंड में आज से करवट बदलेगा मौसम, हो सकती है बारिश और बर्फ़बारी!

0
32

देहरादून: मौसम विभाग ने आज से मौसम बदलने का पूर्वानुमान जारी किया है। पहाड़ से मैदान तक बारिश हो सकती है। जबकि, अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। बारिश होने की संभावनाओं से जोशीमठ में लोगों के साथ सरकार की भी धड़कनें बढ़ी हुई हैं। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से तीन दिनों तक पहाड़ से मैदान तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी की संभावना है। वहीं, 24 घंटे के दौरान हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में शीतलहर के साथ ही घना कोहरा पड़ेगा। वहीं, मंगलवार को सुबह से प्रदेश में कई जगह बादल और कोहरा छाया है तो कहीं हल्की धूप खिली है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। मंगलवार को मैदान से लेकर पहाड़ तक बादल छाए रहेंगे और जबरदस्त सर्दी पड़ने के आसार हैं। बुधवार और बृहस्पतिवार को चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और बागेश्वर में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी होने की आशंका है। ऐसे में शासन और जिला प्रशासन को सतर्क रहने की जरूरत है।