विश्व क्रिकेट में मची खलबली, राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के अगले कोच, इंग्लिश दिग्गज ने किया बाकी देशों को सावधान…

0
49

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के फाइनल मुकाबले के बाद एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया के नए कोच बनने वाले हैं। खबर के मुताबिक टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के बाद राहुल अपनी जिम्मेदारी संभाल लेंगे। बता दें कि पहले उन्होंने इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए इंकार कर दिया था। लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के साथ हुई एक बैठक के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया है और वह अब इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हैं।

इस खबर को सुनने के बाद विश्व क्रिकेट में खलबली मच गई है। हालांकि अभी तक इस खबर को लेकर कोई ऑफिशियल नोटिस नहीं आया है। लेकिन फिर भी इस खबर ने विश्व क्रिकेट में हंगामा मचा दिया है। राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनने की खबर सुनकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अपने एक ट्वीट में पूरी दुनिया को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि “अगर यह सच है कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे, तो बाकी देशों को सावधान हो जाना चाहिए।” सिर्फ माइकल वॉन ही नहीं बल्कि इस खबर को सुनकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी एक ट्वीट किया।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि “कल तक यह मीडिया रिपोर्ट्स आ रही थीं कि राहुल द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में बने रहेंगे, लेकिन आज सुबह यह खबर ब्रेक हुई कि वो टीम इंडिया के कोच बन रहे तो आधी रात को ऐसा क्या हुआ? मेरा अनुमान है कि लॉर्ड शार्दुल ने अपने जन्मदिन पर यह विश मांगते हुए केक पर लगी मोमबत्तियां बुझाई थीं कि राहुल भाई उन्हें कोचिंग दें। शायद उनकी यही मुराद पूरी हो गई।” जानकारी के मुताबिक बतौर हेड कोच द्रविड़ का पहला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज होगा।