टेस्‍ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंची विराट कोहली की टीम इंडिया

0
151

कोलंबो: ऑस्ट्रेलिया ने कोलंबो में श्रीलंका से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 0-3 से गंवाने के साथ अपनी शीर्ष रैंकिंग भी भारत को गंवा दी. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कोलंबो आने से पहले 118 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज थी, लेकिन पोलेकेले में 106 रन, गाले में 229 रन और कोलंबो में 163 रन से हारने के बाद उसके 108 अंक हो गए जिससे वह इंग्लैंड के बराबर हो गई लेकिन रैंकिंग में वह एलिस्टर कुक की टीम से ऊपर है जबकि श्रीलंका के कुल 95 अंक हो गये हैं.
ऑस्ट्रेलिया के बादशाहत गंवाने का मतलब है कि भारत एमआरएफ टायर्स आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हो गया है जबकि पाकिस्तानी टीम उससे महज एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. भारत ने साल की शुरुआत शीर्ष रैंकिंग से की थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2- 0 की जीत के बाद अपना पहला स्थान दोबारा हासिल कर लिया था.
पाकिस्तानी टीम एक साल से भी कम समय में दूसरी बार दूसरे नंबर पर पहुंची है. पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में इंग्लैंड को 2-0 से पराजित करने के बाद भी पाकिस्तान दूसरे स्थान पर पहुंचा था और 2003 में मौजूदा रैंकिंग प्रणाली शुरू करने के बाद ऐसा पहली बार हुआ था.