कप्तान विराट कोहली ने दिया चौं’काने वाला ब’यान, कहा “वन डे सीरीज हा’रने से फ’र्क नहीं..”

0
300

शानदा’र लय में चल रही भारतीय टीम को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मुका’बले में शनिवार को न्यूजीलैंड ने 22 रन से ह’राकर 2-0 की अजेय ब’ढ़त हासिल कर ली। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस साल एकदिवसीय मैचों का ज्यादा मह’त्व नहीं है।

कप्तान विराट कोहली ने इस साल खेले जाने वाले T20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप और टेस्ट चैम्पियनशिप की ओर इशा’रा करते हुए कहा “प्रशंसकों के नजरिये से पिछले दोनों मुका’बले शानदा’र रहे। हमने इस मैच को जिस तरह ख’त्म किया, उससे प्रभा’वित हूं। गेंदबाजी करते समय हमने अच्छी स्थिति को हाथ जाने दिया। मुझे लगता है नवदीप सैनी और रविंद्र जडेजा ने शानदा’र ज’ज्बा दिखाया। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि इस साल एकदिवसीय का उतना मह’त्व नहीं है जितना T20 अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट मैचों का है। टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में आस्ट्रेलिया में होगा और भारतीय टीम इस साल ज्यादा एकदिवसीय मुका’बले नहीं खेल रही है।”

भारतीय कप्तान ने कहा कि “इस मैच में हा’र के बाद भी टीम के लिए कई सकारा’त्मक चीजें रहीं और टीम तीसरे मुका’बले के लिए कुछ बद’लाव करेगी।” उन्होंने कहा, अब हमारे पास खो’ने के लिए कुछ नहीं है। विराट कोहली ने आगे कहा, “अगर भारतीय टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं तो इससे मिडिलऑर्डर और टॉम ऑर्डर को भी अच्छा प्रद’र्शन करने की प्रेर’णा मिलती है।”

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया 251 रनों पर सिम’ट गई। न्‍यूजीलैंड के लिए डेब्‍यू करने वाले तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को ऑलराउंड प्रद’र्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज 0-2 से गं’वा चुकी है। सीरीज का तीसरा व अंतिम मुका’बला मंगलवार को माउंट मॉनगनुई में खेला जाएगा।