विराट कोहली के बाद कौन होगा भारतीय टेस्ट टीम का अगला कप्तान.? BCCI अधिकारी ने दिया बयान…

0
112

विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अब चर्चा टीम के नए कप्तान को लेकर हो रही है। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद वन डे क्रिकेट से भी BCCI ने उनसे कप्तानी छीन ली और फिर अब विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की भी कप्तानी छोड़ दी। बीसीसीआई ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि जल्दी ही टेस्ट क्रिकेट के नए कप्तान का नाम घोषित कर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक टीम का उप-कप्तान रोहित शर्मा को ही बनाया जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रोहित शर्मा को ही टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। लेकिन वो चोट के कारण इस दौरे पर नहीं जा पाए और उनकी जगह यह जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई थी। बताया जा रहा है कि केएल राहुल को ही टेस्ट क्रिकेट का अगला कप्तान बनाया जाए। हालांकि मीडिया से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि “चयन समिति अगले टेस्ट कप्तान का फैसला करेगी और अभी तक किसी नाम पर चर्चा नहीं की गई है। टेस्ट क्रिकेट में भारत का अगला सीरजी श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज है।”

दूसरी ओर बीसीसीआई अधिकारी ने बताया है कि रोहित शर्मा को ही कप्तान बनाया जा सकता है। एक बयान में बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि “इसमें कोई शक नहीं कि रोहित शर्मा ही भारत के नए टेस्ट कप्तान होंगे। रोहित को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। अब जबकि विराट ने कप्तानी छोड़ दी है तो रोहित को ही टेस्ट कप्तान के रूप में प्रमोट किया जाएगा। जल्द ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा।”