‘लवरात्रि’ के विरोध में उतरी वीएचपी, कहा- नहीं होगी रिलीज

0
229

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के होम प्रोडक्शन में बन रही फिल्म ‘लवरात्रि’ की स्क्रीनिंग को लेकर अभी से ही विरोध होने लगा है। विश्व हिन्दू परिषद् ने फिल्म को रिलीज ने होने देने की बात कही है।

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने अपना यह विरोध फिल्म के नाम को लेकर किया है। वीएचपी का कहना है कि इस फिल्म का ‘लवरात्रि’ नाम हिंदू त्योहार का नाम बिगाड़ता है। वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘हम इसे देश के सिनेमाघरों में नहीं चलने देंगे. हम नहीं चाहते कि हिंदुओं की भावनाएं को ठेस पहुंचे।’ उनका कहना है ये फिल्म नवरात्रि के बैकड्रॉप पर आधारित है, जो एक हिंदू त्योहार है और ये फिल्म इसका नाम बिगाड़ती है। इसके पहले भी वीएचपी फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर विरोध कर चुकी है।

सलमान खान प्रोडक्शन हाउस से बन रही ये फिल्म इस साल अक्टूबर में रिलीज होने की तैयारी में है। इस फिल्म में सलमान खान अपने जीजा आयुष शर्मा को लॉन्च कर रहे हैं। फिल्म की घोषणा सलमान ने पिछले साल दिसंबर में ही कर दी थी। ‘लवरात्रि’सलमान खान फिल्म्स की पांचवी फिल्म है जो उनके प्रोडक्शन हाउस से बन रही है। इस फिल्म का डायरेक्शन अभिराज मीनावाला कर रहे हैं जो कि इससे पहले फिल्म सुल्तान में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं।