उत्तराखंड : भारी बारिश ने मचाई तबाही, घरों के सामने बहकर आए बड़े-बड़े बोल्डर

0
65

रुद्रप्रयाग: मैदानी इलाकों में भले ही दो दिन से बारिश का दौर कुछ थमा हो, लेकिन पहाड़ी इलाकों में अभी भी बारिश का कहर जारी है। रुद्रप्रयाग जिले के अगस्‍त्‍यमुनि में भारी बारिश से तबाही मच गई है। अगस्त्यमुनि विकास खंड की ग्राम पंचायत छिनका में भारी बारिश से हड़खोला तोक में विशाल बोल्‍डरों के साथ मलबा आने से भारी नुकसान हुआ है। यहां विजय लाल के घर और गोशाला में मलबा घुस गया है।

भारी बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रीभावित है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रुद्रप्रयाग जिले के छिनका गांव में सोमवार देर रात हुई अतिवृष्टि ने जमकर तबाही मचाई। अतिवृष्टि से कई आवासीय घरों में पानी घुस गया और सड़कें और घर मलबे से पट गए।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार बताया कि देर रात करीब एक बजे छिनका में भारी बारिश से अनुसूचित जाति बस्ती मेहड़खोला तोक में मलबा आने से काफी नुकसान हुआ है। बताया कि विजय लाल के घर व गोशाला में मलबा घुस गया है।

राहुल लाल, विजय लाल, जीत पाल सिंह राणा, जगदीश सिंह नेगी, राजेन्द्र नेगी, नरेंद्र सिंह नेगी की गौशला में भी मलबा आने से नुकसान हुआ है। साथ ही शिव प्रसाद सती, विष्णु सती, रविन्द्र सती, प्रकाश सती के खेत मलबा व पानी के कारण कट चुके हैं। राहत एवं बचाव काsर्य के लिए जिला आपदा प्रबंधन की टीम पहुंच चुकी है।