उत्तराखंड: हरिद्वार में हरदा निकालेंगे भारत जोड़ो-हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा, ये है रूट

0
44

देहरादून: पूर्व सीएम हरीश रावत किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। हरदा अच्छी तरह से जानते हैं कि खुद कैसे हेडलाइन बनाना है। उन्होंने अब हरिद्वार में भारत जोड़ो, हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा निकालने का ऐलान किया है। 22 यानी कल से 25 नवंबर तक हरिद्वार में भारत जोड़ो हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा निकाली जाएगी।

यात्रा के पोस्टर सहित रूट तय कर दिया गया है। इसमें 51 यात्री नियमित रूप से यात्रा के साथ चलेंगे, जबकि विधायक और संगठन से जुड़े लोग अलग-अलग दिन यात्रा में शामिल होंगे। कांग्रेस मुख्यालय भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने यात्रा के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूर्व सीएम हरीश रावत 22 नवंबर को सुबह 10 बजे रुड़की से उदलहेड़ी गांव के लिए प्रस्थान करेंगे।

पहले दिन की यात्रा नसीरपुर में संपन्न होगी। 23 नवंबर यात्रा नसीरपुर से प्रारंभ होकर हरचंदपुर, निजामपुर, हरजोलीजट, सिकंदरपुर, मुंडलाना से होकर लंढ़ौरा में संपन्न होगी। 24 नवंबर लंढ़ौरा से प्रारंभ होकर जौरासी, रणसूरा, बुढ़ाहेड़ी, सहदेवपुर, आदमपुर से होकर रोहाल्की में संपन्न होगी। 25 नवंबर यात्रा अलीपुर से प्रारंभ होकर अलावलपुर, सुभाषगढ़, घिस्सूपुरा से धनपुरा में जनसभा के साथ संपन्न होगी। यात्रा के दौरान नौ प्रमुख मुद्दों को उठाया जाएगा।

यात्रा में उठाए जाएंगे ये नौ मुद्दे
यात्रा के दौरान आपसी भाईचारे व सहिष्णुता आधारित भारत का निर्माण, राष्ट्र भक्ति व राष्ट्रीय उत्थान की भावना का प्रचार-प्रसार, संसदीय लोकतंत्र और लोकतांत्रिक संस्थाओं की रक्षा, बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई के खिलाफ जनजागृति, महिलाओं के विरुद्ध अत्याचारों में लगातार वृद्धि व कानून व्यवस्था की स्थिति में भारी गिरावट, हरिद्वार में पंचायती चुनावों में धांधली, किसानों की मांग के अनुरूप गन्ने का खरीद मूल्य घोषित करवाना, हरिद्वार जनपद की ध्वस्त पड़ी हुई सड़कों का सुधारीकरण, कांग्रेस व लोकतांत्रिक विपक्ष के कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न जैसे मुद्दों को उठाया जाएगा।