यूपी चुनाव के बीच सामने आई बड़ी खबर, एक नहीं 4 सीटों पर चुनाव लड़ रहें हैं अखिलेश यादव…

0
104

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान जारी है। इस बार उत्तर प्रदेश चुनाव सात चरणों में हो रहा है, जिसमें से अब तक पांच चरण में मतदान हो चुके हैं। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि इस बार चुनाव में अखिलेश यादव एक सीट से नहीं बल्कि 4 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। ये बात जानकार आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये बात सच है। इस बार 4 विधानसभा सीटों पर अखिलेश यादव अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव नाम के चार उम्मीदवार सामने आए हैं।

इनमें से एक उम्मीदवार कांग्रेस का है और बाकी 3 समाजवादी पार्टी के हैं। जिनमें एक पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी हैं। बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव मैनपुरी जिले के करहल सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं दूसरे अखिलेश यादव आजमगढ़ जिले की मुबारकपुर सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। इनके अलावा अखिलेश यादव नाम के तीसरे उम्मीदवार कांग्रेस की ओर से अयोध्‍या जिले की बीकापुर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस के अखिलेश यादव भी पहले समाजवादी पार्टी के सदस्य थे। जिसके बाद वह पार्टी को छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

संभल के गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र में एक निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं जिनका नाम अखिलेश यादव है। अपने नामों के उम्मीदवारों के सामने आने के बाद अखिलेश ने भी कुछ बातें कहीं हैं। उन्होंने कहा है कि इन उम्मीदवारों को उनके नाम का काफी फायदा मिलने वाला है। बता दें कि इस सिलसिले में अखिलेश यादव नाम के बाकी और उम्मीदवारों से भी बातचीत की जा चुकी है।