युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्‍ट्रपति का बड़ा बयान, बोले “बातचीत को तैयार हैं लेकिन…”

0
76

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध अब भी जारी है। लेकिन अब एक अच्छी खबर सुनने को मिल रही है। जानकारी के अनुसार रूस और यूक्रेन बातचीत के लिए तैयार हैं। रूस ने बातचीत के लिए बेलारूस को चुना है। बताया जा रहा है कि रूस का एक प्रतिनिधिमंडल यूक्रेन के अधिकारियों से बातचीत करने के लिए बेलारूस भी चुका है। इस बीच यूक्रेन के राष्‍ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने बातचीत के लिए कुछ शर्ते रखी हैं। उनका कहना है कि वह बातचीत के लिए पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन बातचीत के लिए कोई और जगह चुनी जाए।

उन्होंने कहा कि वह बेलारूस में बातचीत करने नहीं आएंगे। राष्‍ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि “हम बातचीत के लिए तैयार हैं। लेकिन हम बेलारूस में रूस के साथ कोई बातचीत नहीं करेंगे। बेलारूस का इस्‍तेमाल यूक्रेन में हमले के लिए हो रहा है।” इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बातचीत के लिए यूक्रेन ने कुछ जगहों का नाम दिया है और रूस से उन जगहों में से एक जगह पर बातचीत करने की बात कहीं है। बता दें कि यूक्रेन ने वारशॉ, ब्रातिस्‍लावा, बुडापेस्‍ट और इस्‍तांबुल में से किसी एक जगह पर बातचीत करने को कहा है।

खबरों के अनुसार रूस और यूक्रेन के बीच हो रही इस जंग में अब तक रूस का काफी नुकसान हो चुका है। यूक्रेन द्वारा दिए गए बयान के मुताबिक अब तक यूक्रेन ने रूस के 16 विमान, 14 हेलिकॉप्टर, 102 टैंक, 20 बख़्तरबंद गाड़ियां तबाह कर दी हैं। वहीं, दूसरी ओर बताया जा रहा है कि रूस की सेना यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में घुस गई है।