मैनपुरी से ये होंगे BJP उम्मीदवार, दिवंगत मुलायम सिंह यादव की बहु डिंपल को देंगे चुनौती

0
26

BJP ने विभिन्न राज्यों में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से रघुराज सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी (SP) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई सीट पर उनकी बहु और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव उपचुनाव लड़ रही हैं। कल उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया।

इसके अलावा बीजेपी ने अलग-अलग राज्यों की 5 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। बीजेपी ने राजस्थान के सरदारशहर सीट से अशोक कुमार पिंचा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बिहार के कुरहानी सीट पर होने वाले उपचुनाव में केदार प्रसाद गुप्ता को मैदान में उतारा है।

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर (आरक्षित) सीट से ब्रह्मानंद नेताम को कैंडिडेट घोषित किया है। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश की खतौली और रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

बीजेपी ने खतौली से राकुमारी सैनी को और रामपुर सीट से आकाश सक्सेना को उम्मीदावार बनाया है। आपको बता दें कि सपा के दिग्गज नेता आजम खान की सदस्यता रद्द होने के बाद रामपुर सीट खाली हुई है।