सांप ने बच्चे को डसा, फिर बच्चे ने सांप को काट दिया और सांप मर गया, ये है वजह

0
4

छत्तीसगढ़ के जसपुर जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जसपुर में एक लड़के को सांप ने काटने के बाद लड़के ने सांप को दो बार काट लिया जिससे सांप की मौत हो गई। आठ साल का दीपक अपने घर के पीछे खेल रहा था। उसे सांप के खतरे का अंदाजा नहीं था।

अचानक आए एक सांप बच्चे की बांह में खुद को लपेट लिया और उसको डंस लिया। दीपक सांप के डसने से दर्द से कराह रहा था और उसे अपनी बांह से छुड़ा नहीं पा रहा था। तभी उसकी जीने की चाह ने उसे हिम्मत दी और उसने सांप को काट लिया जिससे सांप की मौके पर ही मौत हो गई।

बच्चे ने दो बार काटा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बच्चे ने बताया कि सांप के काटने से उसे बहुत दर्द हो रहा था। सब कुछ अचानक हुआ। उसने कहा, सांप ने मेरे हाथ में लपेट लिया था और मुझे डस रहा था। मुझे बहुत दर्द हो रहा था, मैं सांप से खुद को छुड़ाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन छुड़ा नहीं पाया। मैंने सांप को दो बार काटा जिससे सांप की मौत हो गई।

जब उसने सांप काटने की बात परिजनों को बताई तो परिवार वालों ने जल्दी-जल्दी में उसे पास के एक अस्पताल ले गए। जहां दीपक को एंटी स्नेक वेनम दिया गया। इसके बाद दीपक को एक दिन की देखभाल के लिए अस्पताल में ही रखा गया है। दीपक अभी सुरक्षित है

सांप ने किया था ड्राई बाइट
डॉक्टरों ने बताया कि जब सांप ने दीपक को डसा तो जहर नहीं रिलीज हुआ था, जिस कारण दीपक की जान बच गई। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि बच्चे को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। अब वो बिल्कुल ठीक है। ड्राई बाइट में सांप के डसने पर जहर नहीं निकलता है, जिससे जान बच जाती है।